Rakesh Tikait ने गाजियाबाद में लगवाया कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  ने मंगलवार को गाजियाबाद में कोरोना का टीका लगवाया। इस दौरान उनके एक-दो समर्थकों ने उनकी फोटो भी खींची। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित यशोदा अस्पताल में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कोरोनारोधी टीका लगवाया।

 Update: Ravindra Choudhary 

बता दें कि पिछले महीने गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने  कहा था कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी लगनी चाहिए। किसान नेता राकेश टिकैत ने मांग करते हुए यह भी कहा था कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाए। साथ ही राकेश टिकैट ने खुद भी कोरोना टीका लगवाने की इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में मंगलवार को उन्होंने स्वेच्छा से गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित यशोदा अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया। यहां पर बता दें कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की चारों सीमाओं (शाहजहांपुर, टीकरी, सिंघु और गाजीपुर) पर यूपी, पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन जारी है। 

पिछले महीने पत्रकारों से बातचीत में आंदोलन स्थल पर कोरोना के खतरे के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं तो उनकी गाइडलाइंस को फॉलो किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि आंदोलन स्थलों पर जो लोग बैठे हैं उनको भी वैक्सीन लगाई जाए। आंदोलन स्थलों पर हम शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। धरना स्थल पर आने जाने वाले किसानों को वैक्सीन लगाई जाए, मैं भी टीका लगवाऊंगा।