Rajasthan Board Exam 2021: राजस्थान बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, तय समय पर ही की जाएंगी परीक्षाएं आयोजित

Rajasthan Board Exam 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक़ ही आयोजित की जाएगी। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) भी तय समय पर ही आयोजित किए जाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी है कि विद्यार्थी अफवाहों पर ध्यान न दें। बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं सिर्फ उन जिलों के लिए रद्द कर दी गई हैं जहां कोविड 19 हॉटस्पॉट हैं। शेष परीक्षाएं निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित की जाएगी।

 Update: Rahul Khoja 

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि विद्यार्थी और अभिभावक बोर्ड परीक्षा और रीट परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए केवल RBSE की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर ही जाएं। दरअसल RBSE ने कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में 12 वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं रद्द कर दी है।

आपको बता दें कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैल गई कि आरबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा और REET Exam 2021 को भी स्थगित कर दिया है। राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष के मुताबिक दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं जारी किए गए टाइम टेबल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। बोर्ड परीक्षाएं 6 मई से ही शुरू होगी। आठवीं बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।