Dilwale Dulhania Le Jayenge Full Movie Download Available

Dilwale Dulhania Le Jayenge Movie download 



Dilwale Dulhania Le Jayenge या DDLJ, एक 1995 की भारतीय Hindi-language romance film है, जिसे की direct किया था Aditya Chopra (ये उनकी directorial debut),वहीँ इसे produced किया था उनके पिता Yash Chopra जी ने, वहीँ इस फिल्म (Dilwale Dulhania Le Jayenge) की कहानी को लिखी गयी है Javed Siddiqui के साथ Aditya Chopra के द्वारा. इस फिल्म को 20 October 1995 को release कर दी गयी थी, वहीँ film के stars थे Shah Rukh Khan और Kajol.

फिल्म की कहानी Raj और Simran के इर्द गिर्द ही घुमती है, दो young non-resident Indians, जो की आपस में प्यार करने लगते हैं जब वो Europe में एक vacation मनाने गए होते हैं अपने ही दोस्तों के साथ. Raj बहुत कोशिश करता है Simran के परिवार को जितने के लिए जिससे की वो आपस में शादी कर पायें, लेकिन Simran के पापा ने अपने दोस्त के बेटे के साथ शादी कराने के लिए वादा कर दिया था. इस फिल्म को shot की गयी है India, London, और Switzerland में.

Dilwale Dulhania Le Jayenge movie download leaked online

Dilwale Dulhania Le Jayenge Full Movie Download : ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ उन 90 के दशक के बच्चों के लिए है जो 70 के दशक में सिनेमा प्रेमियों के लिए ‘शोले’ थे. फिल्म की रिलीज को 22 साल हो चुके हैं लेकिन राज के रूप में शाहरुख खान का आकर्षण और बाऊजी के रूप में अमरीश पुरी का क्रोध समय की कसौटी पर खरा उतरा है. इस तरह की सफलता का कोई फार्मूला नहीं है, हालांकि यह विचार के एक स्कूल को जन्म देता है जो इससे बाहर एक सूत्र बनाने में विश्वास करता है.


22 साल बाद, DDLJ को देखते हुए, हमें एहसास हुआ कि कई कारक थे जिन्होंने उस समय फिल्म के लिए काम किया था और कुछ अभी भी वही कर रहे हैं. एसआरके के राज को डीडीएलजे की आत्मा कहना एक समझौता होगा. हमने तब से समान प्रकृति के कई नायकों को देखा है लेकिन उनके जैसा कोई नहीं. एक बुरे लड़के का सूत्र, जो अपनी महिला के लिए अच्छा हो जाता है और फिर अच्छे रास्ते पर रहता है, जो अब लगता है, लेकिन हिंदी सिनेमा के आधुनिक युग के लिए, यह एक पहला था.


वह एक अमीर बिगड़ी हुई औरत है लेकिन उसकी नैतिकता बरकरार है. अपार धन के साथ भी, उनके संस्कार बिंदु पर बने हुए हैं. यह कारक नायक को बढ़त देता है. वह कभी भी सैकरिन-एड गुडी-टू-शूज़ में नहीं बदल जाता है, लेकिन वह डरने वाला भी नहीं है. बीच का रास्ता उसकी सफलता की राह है और यही उसकी सभी बुरी आदतों के साथ उसे प्यारा भी बनाता है.

Dilwale Dulhania Le Jayenge Movie Release Date and Time

Dilwale Dulhania Le Jayenge को October 20, 1995 at 09:00 am IST को release कर दिया है worldwide में. वहीँ यदि आपके पास Amazon Prime Video की Subscription मेह्जुद हैं तब आप इसे Online Stream कर देख सकते हैं. वहीँ इसे आप चाहें तो Download भी कर सकते हैं अपने Mobile या Computer में.

Dilwale Dulhania Le Jayenge Story

आदित्य चोपड़ा की “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” दुनिया की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. 1995 में रिलीज़ हुई, रोमांटिक मेलोड्रामा अभी भी अपने मूल नाट्य प्रदर्शन में है और यह सप्ताह एक उल्लेखनीय मील के पत्थर तक पहुँचता है: एक ही सिनेमाघर में लगातार 1000 हफ़्ते, मुंबई में मराठा मंदिर.

यह कहना कि “डीडीएलजे”, जैसा कि आमतौर पर कहा जाता है, भारतीय इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म है, इसकी आश्चर्यजनक उपलब्धि को समझना है. यह भारतीय इतिहास की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म बन गई जब इसने एक्शन क्लासिक “शोले” के पांच और आधे साल के बेंचमार्क को पार कर लिया. वह 14 साल था.

“डीडीएलजे” की ऐसी व्यापक लोकप्रियता है क्योंकि यह दो पूरी तरह से विरोधी संदेशों को व्यक्त करने का प्रबंधन करता है. यह तर्क देता है कि हमें अपने दिलों का अनुसरण करना चाहिए और जहाँ कहीं भी जाता है, हमारे रास्ते में बाधाओं की परवाह किए बिना खुशी का पीछा करना चाहिए, जबकि एक साथ सुझाव देते हुए हमें अपने बड़ों के तरीकों, विशेष रूप से हमारे माता-पिता का सम्मान करना चाहिए, और ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जो उनकी इच्छा को चुनौती दें.

Dilwale Dulhania Le Jayenge Film Cast
चलिए अब जानते हैं Dilwale Dulhania Le Jayenge Movie की पूरी Cast क्या हैं.


Movie Dilwale Dulhania Le Jayenge
Artists - Shah Rukh Khan | Kajol
Director - Aditya Chopra
Movie Type - Romance | Drama | Comedy


प्रगतिशील विचार वाले दर्शक पहले संदेश को जब्त कर लेते हैं, परंपरावादी दर्शक दूसरे को जब्त कर लेते हैं, और दोनों साउंडट्रैक और दृश्यों से बहुत अच्छी तरह से मंत्रमुग्ध हो जाते हैं और वे जिस भावना के साथ विरोधाभास पर सवाल नहीं उठाते हैं.
“डीडीएलजे” के बारे में मैंने कुछ भी नहीं लिखा है, भारत में किसी को भी खबर होगी.

लेकिन पश्चिम में, जहां बॉलीवुड फिल्मों को अक्सर अनिश्चित काल तक नजरअंदाज किया जाता है, ऐसे कई पाठक हो सकते हैं जिनके लिए यह सब खबर है. यह मुझे उन आलोचकों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करता है, जो बॉलीवुड के बारे में नहीं लिखते हैं और यह मुझे उन फिल्मकारों के बारे में सोचने के लिए दुखी करता है, जो कभी भी इसका अनुभव नहीं करते हैं.

भारत ने फिल्मों के लिए जितना अमेरिका किया है, उतने ही महान बॉलीवुड फिल्में भी हैं, जितनी महान हॉलीवुड फिल्में हैं. “मदर इंडिया”, “प्यासा” या “शोले” नहीं देखा है, “गॉन विद द विंड”, “कैसाब्लांका” या “स्टार वार्स” नहीं देखा है. और “डीडीएलजे” को नहीं देखा है कि उन अच्छी भावनाओं को याद करना है जो सबसे बड़ी महसूस-अच्छी फिल्मों में से एक से बहती हैं.


किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है. हम पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं. हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसे बढ़ावा देते हैं