Farmer Protest:23 मार्च को जयपुर में राकेश टिकैत की महापंचायत

Mahendra Kudiya | Gaondastak.com | March 21, 2021

राजस्थान। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से आंदोलन कर रहे किसानों का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है। वहीं किसान नेता और किसान आंदोलन का चेहरा बने राकेश टिकैत की प्रदेश में जनसभाओं और महापंचायतों का दौर भी जारी है। सीकर, करौली, गंगानगर, हनुमानगढ़ जैसे जिलों में राकेश टिकैत की किसान महापंचायतें आयोजित होने के बाद अब राजधानी जयपुर में भी किसान महापंचायत आयोजित होने जा रही है।

23 मार्च को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों की खामियां गिराते हुए नजर आएंगे। किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैत का यह पहला जयपुर दौरा है। किसान महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आयोजित हो रही है।

जाट नेता राजाराम मील सहित कई किसान नेता भी महापंचायत में शामिल होकर मोदी सरकार पर बरसते हुए नजर आएंगे। जाट महासभा के अध्यक्ष और किसान नेता राजाराम मील का कहना है कि जनता में इस किसान महापंचायत को लेकर काफी उत्साह है जो साफ तौर पर दिखा रहा है कि किसान इन तीन काले कानूनों के खिलाफ है ही साथ ही आम जनता भी इसके दुष्परिणामों को समझ रही है कि अगर खेती को प्राइवेट कंपनियों के हाथों में दे दिया गया तो किस तरह आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल की तरह खाद्य वस्तुओं के दाम भी आसमान तक पहुंच जाएंगे।