England vs India: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 इंटरनैशनल में सात विकेट से हरा दिया। इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम ने इंग्लैंड को हरा दिया।

Mahendra Kudiya | Gaondastak.com | Updated: 15 Mar 2021

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक बार फिर टीम इंडिया की तुलना मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ की है। रविवार को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में भारत ने सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनैशनल मुकाबले में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज अब एक-एक से बराबर हो गई है।

INDIA vs ENGLAND: हार पर खीझे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, भारतीय टीम को बताया मुंबई इंडियंस,

अपना पहला ही मैच खेल रहे ईशान किशन ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर सभी का दिल जीत लिया। इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन पर रोक दिया। अपना पहला मैच खेल रहे ईशान ने पारी की शुरुआत की। किशन ने इस मौके को पूरी तरह भुनाया और 32 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 94 रन की साझेदारी की। कोहली ने नाबाद 73 रन बनाए।


लोकेश राहुल खाता खोले बिना पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद किशन और कोहली ने भारतीय पारी को संभाला। कोहली ने ऋषभ पंत 13 गेंद पर 26 रन के साथ मिलकर 36 रन जोड़े।





वॉन, जो पहले भी यह कह चुके हैं कि मुंबई इंडियंस मौजूदा भारतीय टीम से बेहतर टी20 इंटरनैशनल टीम है, ने दूसरे टी20 में भारत की जीत के बाद पांच बार की आईपीएल चैंपियन का जिक्र किया। वॉन ने ट्वीट किया, '@mipaltan की टीम आज इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छी रही।'

भारतीय टीम में दूसरे टी20 इंटरनैशनल में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया- ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव- दोनों ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। दोनों को पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया।

किशन ने अपने पहले ही मैच में हाफ सेंचुरी लगाई वहीं सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को आने वाले मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है। सीरीज का अगला मैच 16 मार्च को खेला जाएगा।