बंगाल में बोले राकेश टिकैत – अगर कोई वोट मांगे तो पूछना MSP कब मिलेगी, धान की कीमत 1850 हो गई वो कब मिलेगी?

Mahendra Kudiya|Gaondastak.com

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच गतिरोध बरकरार हैं। कई राज्यों के बाद शनिवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में पहुंचे और एमएसपी सहित कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होनें एक बार फिर स्पष्ट किया की जब तक कृषि कानूनी हटेगा नहीं तब तक किसान घर वापसी नहीं करेंगे।

विधानसभा सीट नंदीग्राम पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा की हमारा अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का होगा। कानून की वापसी और बंगाल के किसानों को जब तक एमएसपी पर रेट नहीं मिलेगा..तब तक दिल्ली बॉर्डर से किसान नहीं हटेंगे।

राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और बंगाल के लोगों से पार्टी के खिलाफ वोट नहीं देने की अपील की

उन्होनें बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और बंगाल के लोगों से पार्टी के खिलाफ वोट नहीं देने की अपील की। टिकैत ने कहा की बंगाल के लोगों को संदेश है कि भारत सरकार ने देश को लूट लिया है उन्हें वोट नहीं करना..अपने बंगाल को बचाना। अगर कोई वोट मांगने आए तो उनसे पूछना कि हमारा एमएसपी कब मिलेगा, धान की कीमत 1850 हो गई है वो कब मिलेगी?


गौरतलब हैं की बंगाल में जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। टीएमसी सुप्रीमों और बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनावी मैदान में हैं। इस हाईप्रोफाइल सीट से ही राकेश टिकैत ने जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील की हैं। इसके साथ ही उन्होनें ममता बनर्जी को क्रांतिकारी महिला बताया और हमले की घटना पर भी नाराजगी जताई।