India Vs England: इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवा T-20 नहीं खेलेंगे कोहली

Rahul Khoja | Gaondastak.com | March 20, 2021

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर है. भारतीय टीम ने चौथे मैच में शानदार जीत हासिल की थी. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 177 रन बना पाई और 8 रनों से मुकाबला हार गई. आज होने वाला मुकाबला निर्णायक मुकाबला है, जिसमें जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी.

हालांकि पांचवें मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, चौथे मैच के दौरान विराट कोहली कुछ समय के लिए मैदान से बाहर चले गए थे और इस दौरान रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी जिसकी वजह से यह सवाल उठ रहे हैं कि विराट कोहली निर्णायक मैच के लिए पूरी तरह से फिट है या नहीं.

हालांकि कोहली ने मैच के बाद संकेत दे दिए थे कि वह फिट होंगे और आखिरी मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. कोहली ने कहा था- चौथे मैच में मैं फील्डिंग के दौरान गेंद के लिए भागा था. मैंने डाइव लगाई और इसे फेंक दिया. मैं सही पोजीशन में नहीं था. मैं मैदान से बाहर चला गया था. इससे पहले मैं रिंग में फील्डिंग कर रहा था. तापमान गिरने की वजह से आपका शरीर सख्त हो जाता है. इसीलिए मैं इसे एक झटके या चोट नहीं बनाना चाहता. कोहली ने यह भी कहा था कि यह ज्यादा गंभीर नहीं है. मुझे शनिवार के दिन तक ठीक होना होगा, मैच शाम को है. इसीलिए एक स्मार्ट फैसला लिया.