Bangladesh vs New Zealand 2021: कीवी थ्रेश आयेंगे First वनडे में

Ramswaroop Inaniya | Gaondastak.com | March 20, 2021

(Bangladesh vs New Zealand)न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के कुल 131 से आगे निकलने के लिए शनिवार को सिर्फ 21 ओवरों की जरूरत थी और तीन एक दिवसीय क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय मैचों में आठ विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश, हाल ही में प्रबंधित अलगाव से बाहर, विश्वविद्यालय ओवल में अपरिचित बल्लेबाजी की स्थिति में कभी भी सहज नहीं था और न्यूजीलैंड द्वारा केवल 41.5 ओवर में उसे आउट कर दिया गया था। महमूदुल्लाह की 54 गेंदों में 27 रन उसका सर्वोच्च स्कोर था। मार्टिन गुप्टिल 19 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 38 रन बनाने के बाद शीर्ष पर काबिज होने के लिए न्यूजीलैंड हमेशा ओवरों में जीत के लिए निशाने पर थे।

हेनरी निकोल्स ने अपने 50 वें वनडे में नाबाद 49 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 22 वें ओवर में जीत दिलाई, जिसमें डेवोन कॉनवे (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और बांग्लादेश को ठंडी और ठंडी परिस्थितियों में भेजा। ट्रेंट बाउल्ट ने मैच की पहली गेंद के साथ देर से आउट-स्विंगर का उत्पादन किया जिसने बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल को हैरान और हरा दिया, यह स्पष्ट था कि पर्यटक एक मुश्किल में थे दिन। उन्होंने कहा, 'लाइन पर उतरना और जीत के साथ श्रृंखला की शुरुआत करना अच्छा था। हमने उन्हें एक अच्छे कुल में रखा और केवल दो विकेट नीचे रखने के साथ इसका पीछा करना अच्छा था।

स्विंग अल्पकालिक था, लेकिन बांग्लादेश एक पिच पर स्वतंत्र रूप से स्कोर करने के लिए संघर्ष कर रहा था जो धीमी गति से और पकड़ बना रहा था और न्यूजीलैंड के हमले के खिलाफ था जिसमें लाइनों और लंबाई का उत्पादन हुआ था। बल्लेबाजों में गेंदबाज़ी और लम्बाई में कमी, न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों - ख़ासकर बाउल्ट जिन्होंने 4-27 रन बनाए - विकेट के नीचे और मैदान के नीचे स्कोरिंग के दोनों विकल्पों को काट दिया। बंगलदेश ने 10 ओवर के बाद 33-2 से संघर्ष किया और अपनी पोस्ट की 50, तीन विकेट नीचे, 16 वें ओवर में। गप्टिल की बदौलत न्यूजीलैंड के 50 रन बिना विकेट के और केवल पांच ओवर में बने और यह 16 वें ओवर में 100 के पार पहुंच गया।

(Bangladesh vs New Zealand) बांग्लादेश न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पिछले वनडे के सभी 28 खो दिया था, मुख्य रूप से अपने बल्लेबाजों की स्थिति के कारण जो गेंदबाजों के पक्ष में थे और उनके गेंदबाजों को उन परिस्थितियों के अनुकूल होने में परेशानी हुई थी। पर्यटकों को लगा कि उनके पास एक मौका है शनिवार को हार का सिलसिला टूट गया क्योंकि न्यूजीलैंड में सीनियर बल्लेबाज केन विलियमसन और रॉस टेलर और प्रमुख गेंदबाज टिम साउदी थे। टॉम लाथम ने अपने 100 वें वनडे में न्यूजीलैंड की कप्तानी की।

बदले में बांग्लादेश अपनी बल्लेबाजी लाइनअप की पूर्णता के बिना था। शाकिब अल हसन को पितृत्व अवकाश पर घर पर छोड़ दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज पर 3-0 की घरेलू श्रृंखला की जीत के बाद इस श्रृंखला में आकर, पर्यटकों को आत्मविश्वास महसूस हुआ। महमदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम से 49 गेंदों पर 23 और लिटन दास ने 23 रन बनाए। 19 रन बनाकर 36. बाउल्ट ने पारी के दोनों सिरों पर तमीम (13) और सौम्या सरकार (0) को पाँचवें ओवर में तीन गेंदों पर आउट किया, फिर दास को आउट करने के लिए कैच लिया। वह आखिरी दो विकेट गिराने के लिए लौटे।

जिमी नीशम ने दास और मुशफिकुर को आउट किया, तब मोहम्मद मिथुन को आउट करने में हाथ (शाब्दिक रूप से) ने, महमूदुल्लाह के सीधे ड्राइव पर नॉन-स्ट्राइकर के स्टंप पर मुस्तुन के मैदान से हटने के बाद उन्हें हटा दिया। डेब्यू पर हसन ने हसन को छक्का लगाया। एकदिवसीय मैचों में उनका पहला रन था और स्कोरिंग रेट को उठाने के लिए दृढ़ थे, लेकिन वह बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर के लिए 14 पर गिर गए। “बहुत से नरम आउट थे। इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमने कुछ ढीले शॉट खेले और हमने खुद को दोषी ठहराया।