किसान के बेटे पत्रकार के नाम से कैसे प्रसिद्ध हुए , मीडिया मंथन न्यूज के फाउंडर पत्रकार सुधीर विश्नोई।

जोधपुर :- सोशल मीडिया के बदलते इस दौर में किसी साधारण इंसान का भविष्य कब चमक जाता है यह पता नहीं चलता जी हां आज हम बात कर रहे हैं किसान के बेटे पत्रकार जो पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा  प्रसिद्ध। राजस्थान की सांस्कृतिक नगरी कहे जाने वाले जोधपुर के साधारण से किसान परिवार में जन्मे सुधीर विश्नोई (Sudhir Bishnoi) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने पैतृक गांव से प्राप्त की तथा उसके बाद उन्होंने उच्च शिक्षा के लिए पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में दाखिला लिया तथा वहां से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने पत्रकारिता व जनसंचार विभाग से पत्रकारिता में एम. ए.  की डिग्री प्राप्त की। हमारी संस्थान से बातचीत करने के दौरान सुधीर विश्नोई ने बताया है कि उनका परिवार हमेशा चाहता था कि सुधीर बिश्नोई भारतीय सेना में जाकर के देश की रक्षा करें , क्योंकि उनका परिवार का विशेष लगाव हमेशा सेना से रहा है। लेकिन सुधीर बिश्नोई मानते थे कि अगर वह सरकारी नौकरी प्राप्त करते हैं तो उसका दायरा सीमित हो जाएगा और इसी बात को ध्यान में रखते हुए सुधीर विश्नोई ने ठाना कि उन्हें हिंदुस्तान के सामान्य मानवीय, गरीब ,किसान तथा बेरोजगारों की आवाज को बुलंद करना चाहिए।


सुधीर बिश्नोई (Sudhir Bishnoi) ने 2018 में सोशल मीडिया पर यूट्यूब के माध्यम से अपने कैरियर की शुरुआत की

सुधीर बिश्नोई ने 2018 में सोशल मीडिया पर यूट्यूब के माध्यम से अपने कैरियर की शुरुआत की शुरू के दिनों में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन फिर उन्होंने जो सोशल मीडिया के माध्यम से जनहित के जिन मुद्दों को बड़ी गंभीरता से उठाया और उनके साथ लोगों का जुड़ाव बढ़ता गया और धीरे-धीरे वे सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गए ,साथ ही उन्होंने हिंदुस्तान के कई सारे प्रतिष्ठित मीडिया चैनलों के साथ जुड़कर के काम किया।  लेकिन उन्हें लगा कि वर्तमान की पत्रकारिता का स्वरूप पूरी तरीके से बदल रहा है ऐसे में उन्हें खुद का प्लेटफार्म बना करके जनता के मुद्दों को उठाना चाहिए। जिससे जनता से सीधे जुड़ाव हो सके और उनके मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जा सके और इसी के साथ उन्होंने 2020 आते-आते अपनी खुद की वेबसाइट मीडिया मंथन को लांच किया।

पत्रकार सुधीर विश्नोई (Sudhir Bishnoi) जब अपने पत्रकारिता के जरिए जनता तक खबरें पहुंचाने का काम करते थे.

पत्रकार सुधीर विश्नोई जब अपने पत्रकारिता के जरिए जनता तक खबरें पहुंचाने का काम करते थे और उसी दरमियान वह हमेशा खेती, किसानी, गरीबों, बेरोजगारों के मुद्दों पर अपनी बात बेबाकी से रखते थे इसी कारण सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हे किसान का बेटा पत्रकार कहना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे यह नाम काफी लोकप्रिय हो गया और आज उन्हें सभी लोग किसान के बेटे पत्रकार सुधीर विश्नोई के नाम से जानते हैं।