तेजस्‍वी ने नहीं छोड़ी CM बनने की आस, NDA तोड़ने के लिए इनको दिया डिप्‍टी CM का ऑफर

तेजस्‍वी ने नहीं छोड़ी CM बनने की आस, NDA तोड़ने के लिए इनको दिया डिप्‍टी CM का ऑफर

तेजस्‍वी ने नहीं छोड़ी CM बनने की आस, NDA तोड़ने के लिए इनको दिया डिप्‍टी CM का ऑफर



पटना/नई दिल्ली: बिहार विधान सभा चुनाव परिणाम (Bihar Election Reslut 2020) आ चुके हैं. परिणामों के मुताबिक एनडीए (NDA) सरकार बनाने की स्थिति में है लेकिन तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अभी हार नहीं मानी है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आरजेडी (RJD) अब एनडीए के दो छोटे घटक दलों से संपर्क कर रही है. आरजेडी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के जीतन राम मांझी से संपर्क में है.

तेजस्वी की कोशिश जारी

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है, मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) डिप्टी सीएम का पद मिलने पर पाला बदलने के लिए तैयार हैं और आरजेडी भी मुकेश सहनी की मांग मानने का मन बना रही है. हालांकि बात अभी फाइनल नहीं हुई है. सूत्रों का कहना है कि इन दोनों दलों के साथ-साथ आरजेडी असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एआईएमआईएम (AIMIM) को भी अपने साथ करने की भी कोशिश में है.

इस तरह बन सकता है समीकरण

बता दें बिहार चुनाव में महागठबंधन को 110 सीटें हासिल हुई हैं. सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत है. इस लिहाज से महागठबंधन को सरकार बनाने के लिए अब केवल 12 सीटों की और जरूरत है. अगर इन दोनों पार्टियों के साथ-साथ ओवैसी भी तेजस्वी के साथ आ जाते हैं तो बहुमत के लायक संख्या बल हो जाएगा. जीतन राम मांझी की पार्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है. वीआईपी को भी 4 सीटें मिली हैं जबकि ओवैसी की एआईएमआईएम को 5 सीटों मिली हैं. इस तरह तीनों पार्टियों को मिला कर 13 सीटें हो रही हैं जबकि महगठबंधन को सरकार बनाने के लिए चाहिए केवल 12 और सीटें.

अभी निर्णय नहीं हुआ

VIP के सूत्रों ने RJD के ऑफर की पुष्टि की है हालांकि अभी निर्णय से इनकार किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक वीआईपी को डिप्टी सीएम और एक मंत्री पद की पेशकश की जा रही है. वहीं हम की भी तरफ से भी आरजेडी में वापस जाने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है.