राजस्थान: दो नाबालिग बहनों के साथ 6 युवकों ने किया गैंगरेप, पीड़िताओं को एम्बुलेंस तक नसीब नहीं

राजस्थान: दो नाबालिग बहनों के साथ 6 युवकों ने किया गैंगरेप, पीड़िताओं को एम्बुलेंस तक नसीब नहीं




महेन्द्र कुड़िया,राजस्थान : देश में गैंग रेप (Gang Rape) की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैंं. एक के बाद एक ताज़ा मामले सामने आ रहे हैं. इस बार जालोर के भीनमाल क्षेत्र में गैंग रेप (Gang Rape in Rajasthan) की बड़ी घटना को अंजाम दिया. हवस के भूखे भेड़ियों ने 2 चचेरी बहनों को घर से पहले उठाकर सुनसान जगह पर ले गए और उसके बाद 1 के बाद एक इन हवस के भूखे दरिंदों ने उसके साथ गैंग रेप किया और बाद में पहाड़ी क्षेत्र में उन्हें फेंक कर भाग गये. स्थानीय लोगों की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौक़े पर पहुंची और पुलिस ने भी उनके साथ जो बर्ताव किया वो मानवता को शर्मसार करने वाला था. पुलिस उन्हें ऑटो रिक्शा में लेटाकर लेकर आये. इन हालात में भी इन पीड़िताओं को एम्बुलेंस नसीब नहीं हुई.

भीनमाल क्षेत्र के एक गांव में अपने घर पर सो रही दो नाबालिग चचेरी बहनों का शनिवार रात चार युवकों ने अपहरण कर लिया. इसके बाद इन बच्चियों को एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उनके साथ दुष्कर्म किया गया. बाद में आरोपियों ने  इन दोनो बच्चियों को राजपुरा की पहाड़ियों पर फेंककर फरार हो गये. रात को ठंड होने के कारण दोनो की सर्दी के कारण हालत ज्यादा बिगड़ गई. परिजनों ने दोनो बच्चियों की रात भर तलाश की. बाद में दोनों बच्चियां पहाड़ियों पर मिली. उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. इनमें एक की हालत गंभीर है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुरी वारदात को अंजाम देने में परिजनों की रिपोर्ट के अनुसार चार युवकों को पुलिस ने नामजद किया है. उनकी तलाश के लिए पुलिस टीमें बनाकर कई ठिकानो पर दबिश दी, मगर उनके बारे में रात तक सुराग नहीं मिल पाया है. इधर, सांसद देवजी पटेल समेत कई जनप्रतिनिधि भी घटना के बाद भीनमाल पहुंचे तथा पूरे मामले की जानकारी ली.

पुलिस की कार्यप्रणाली भी आरोपों के दायरे में
पुलिस को मामले की जानकारी रविवार तड़के ही हो गई, लेकिन पुलिस पहले तो बालिकाओं को तलाशने के नाम पर परिजनों को भ्रमित करती रही. बाद में 11 बजे दोनों बच्चियां राजपुरा की पहाड़ियों पर लहूलुहान हालत में मिली. इनमें एक तो पैरों पर खड़ी भी नहीं रह सकती थी. दोनों के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि सुबह ही हो गई. पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

आरोपियों ने दुष्कर्म के दौरान बालिकाओं से मारपीट की
दोनों बालिकाएं राजपुरा की पहाड़ी पर बेसुध हालात में मिली. ऐसे में माना जा रहा है कि आरोपियो ने बालिकाओं के साथ दुष्कर्म करने के साथ ही उनके साथ मारपीट भी की. एक बालिका के सिर में गंभीर चोट आई है. ऐसे में आशंका है कि उनके साथ मारपीट भी की गई है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.