How To Verified Twitter Account 2020


  • सोशल मीडिया में सबसे प्रमुख प्लेटफार्मों में से एक होने के नाते, ट्विटर लगभग हर प्रभावशाली या सार्वजनिक व्यक्ति के लिए अपने दर्शकों से जुड़ने का एक मंच बन गया है। सत्यापित ट्विटर खाता होने से किसी व्यक्ति / संगठन की वास्तविक प्रोफ़ाइल किसी भी फर्जी व्यक्ति से अलग हो सकती है, जिसे बनाया जा सकता है। 
  • Twitter सत्यापित बैज, Twitterverse में अधिकार की मांग के बाद की मोहर है, लेकिन इसके लिए कुछ मानदंडों को पूरा करना आवश्यक है। आपके खाते को सत्यापित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शर्त यह है कि खाता होना चाहिए सार्वजनिक हित ।
  • यदि आपकी प्रोफ़ाइल योग्य है, तो आप सत्यापित ट्विटर खाते के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहां एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका है जो आपको वहां ले जा सकती है
  • चरण 1: अपने ट्विटर खाते को अपडेट करेंइस प्रक्रिया में पहला कदम यह सुनिश्चित करना है कि आपकी प्रोफ़ाइल की आपकी सभी जानकारी सटीक और अपडेट है। इसमें आपकी बायो, प्रोफाइल पिक्चर, हेडर पिक्चर और आपका बर्थडे (पर्सनल अकाउंट्स के लिए) शामिल हैं।
  • चरण 2: अपना फ़ोन नंबर सत्यापित करें और अपनी मेल आईडी की पुष्टि करें अब जब आपने अपना प्रोफ़ाइल अपडेट कर लिया है, तो अगला कदम क्रमशः आपके फ़ोन नंबर और मेल आईडी की पुष्टि और पुष्टि करना है। आप अपने फ़ोन नंबर को अपने प्रोफ़ाइल मेनू में the सेटिंग्स एंड प्राइवेसी ’विकल्प पर नेविगेट करके और अपनी स्क्रीन के बाईं ओर मेनू में menu मोबाइल’ पर क्लिक करके सत्यापित कर सकते हैं। एक बार जब आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करते हैं और 'जारी रखें' पर क्लिक करते हैं, तो आपको एक वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) प्राप्त होगा, जिसके साथ आप इसे सत्यापित कर सकते हैं। उसी ‘सेटिंग्स एंड प्राइवेसी’ विकल्प में, आप section खाता ’अनुभाग पर नेविगेट कर सकते हैं और अपनी मेल आईडी की पुष्टि कर सकते हैं।
  • चरण 3:  जनता के लिए अपने ट्वीट सेट करें ’ सत्यापित ट्विटर खाता पाने के लिए, आपके ट्वीट को 'सार्वजनिक' पर सेट किया जाना चाहिए। आप इसे Safety प्राइवेसी और सेफ्टी ’मेनू के तहत Your प्रोटेक्ट योर ट्वीट्स’ विकल्प को अक्षम करके कर सकते हैं।
  • चरण 4: सुनिश्चित करें कि आपका प्रोफ़ाइल आपके / आपके व्यवसाय से संबंधित है आपका उपयोगकर्ता नाम, प्रोफ़ाइल चित्र और हेडर चित्र संबंधित होना चाहिए कि आप कौन हैं (व्यक्तिगत खातों के लिए), या आपके ब्रांड (व्यावसायिक खातों के लिए)। इसका अर्थ है कि एक सामान्य प्रोफ़ाइल चित्र या ट्विटर हैंडल होने से आपके सत्यापित होने की संभावना में बाधा पड़ सकती है।