Rajasthan के नए DGP बने भूपेन्द्र सिंह यादव


राजस्थान की राजधानी जयपुर में भूपेंद्र सिंह यादव को नया डीजीपी बनाया गया है. बता दें कि कार्मिक विभाग ने देर रात यह आदेश जारी किया. वहीं, डीजीपी कपिल गर्ग 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. बता दें कि भूपेंद्र सिंह यादव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पसंद के अधिकारी माने जाते हैं. भूपेंद्र सिंह यादव ने जोधपुर में एडीजी एसओजी के पद पर रहते हुए लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी हैं.

1986 बैच के आईपीएस अफसर है भूपेंद्र सिंह 

भूपेंद्र सिंह यादव सन् 1986 बैच के आईपीएस अफसर हैं. भूपेंद्र सिंह यादव का जन्म सन् 1959 को हरियाणा में हुआ था. भूपेंद्र सिंह यादव राज्य के उच्च पद पर पहुंचने वाले हरियाणा के दूसरे निवासी हैं. पूर्व मुख्य सचिव एनसी गोयल भी हरियाणा के ही रहने वाले थे. बहरहाल, मुख्यमंत्री ने वरिष्ठता एवं पसंद के आधार पर भूपेंद्र सिंह का चयन किया है, जो 6 महीने बाद हो रिटायर जाएंगे. हमेशा से भूपेंद्र सिंह की ईमानदार और बेदाग छवि रही है.

यूपीएससी द्वारा भेजे गए पैनल में भूपेंद्र सिंह का नाम शामिल था. मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का अनुसरण किया. पैनल में तीन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के भी नाम शामिल थे. इनमें आलोक त्रिपाठी, ओपी गलहोत्रा और भूपेंद्र सिंह यादव का पैनल में नाम शामिल था, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत ने वरिष्ठता और पसंद के आधार पर भूपेंद्र सिंह यादव के नाम को हरी झंडी दे दी.