लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हनुमान बेनीवाल सहित पांच दिग्गजो को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करेगी सरकार

जयपुर, राजस्थान 
IndNews24

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार ने राजस्थान के 5 दिग्गज राजनेताओं को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया उपलब्ध करवाई हैं। सरकार ने यह सुरक्षा जिला पुलिस की अनुशंसा पर उपलब्ध करवाई है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल, चूरु से भाजपा उम्मीदवार राहुल कस्वा, सांसद देवजी पटेल, राज्य सरकार के मंत्री रमेश मीणा व देव सिंह भाटी को अब ओर ज्यादा सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी।

राजस्थान के इन नेताओं को पहले भी सुरक्षा दी गई थी लेकिन आचार संहिता के कारण इनकी सुरक्षा में कुछ कटौती की गई थी। अब गृह विभाग ने पुनः बेनीवाल सहित पांच राजनेताओं की सुरक्षा बढ़ाई हैं। अब रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल व मंत्री रमेश मीणा को एक एक पीएसओ उपलब्ध करवाया जाएगा।

राज्य सरकार समय-समय पर जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा हेतु प्रबंध करती है। हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा पहले भी कई बार गर्मा चुका है। आनंदपाल फरारी के समय भी हनुमान बेनीवाल को अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई थी। हाल ही में भाजपा से इस्तीफा देने वाले देवी सिंह भाटी को भी अब राज्य सरकार एक गार्ड उपलब्ध करवाएगी। बीकानेर के ही अर्जुन राम मेघवाल ने भी हाल ही में अपने आप को भाटी समर्थको से खतरा बताते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी जिसका मामला राज्य सरकार के पास विचाराधीन है।

चूरू पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर राहुल कस्वा को भी राज्य सरकार सुरक्षा मुहैया करवाएगी। जिले की पुलिस की अनुशंसा पर ग्रह विभाग व पुलिस मंत्रालय सुरक्षा उपलब्ध करवाता है। इसके लिए राज्य सरकार की स्वीकृति भी ली जाती हैं। इसके साथ ही राजनेताओं को प्रोटोकॉल के तहत भी सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाती हैं।