हनुमान बेनीवाल ने क्यों ठुकराया कांग्रेस से गठबंधन - Lallantop Rajasthan

रालोपा जल्द करेगी लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा 

दो दिन पहले मीडिया पर यही खबरें आ रही थी कि रालोपा सयोंजक हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस में गठबंधन हो सकता हैं। खबरें ही ऐसे ही नहीं आ रही थी, क्योंकि हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री गहलोत, पायलट से मुलाकात भी की थी।  दोनों पार्टियों में गठबंधन की बात भी हुई, लेकिन सहमति नहीं बन पाई। विधायक हनुमान बेनीवाल ने गठबंधन में कांग्रेस से 7 सीटे मांग ली थी, वहीं कांग्रेस इतनी सीटे देने को तैयार नहीं थी।


कांग्रेस विधायक हनुमान बेनीवाल को सिर्फ तीन सीट देने को तैयार हुई। विधायक बेनीवाल ने कांग्रेस से नागौर, पाली, बाड़मेर, गंगानगर, बीकानेर, जयपुर-ग्रामीण, करोली-धौलपुर सीटें मांगी। जिसके बाद कांग्रेस ने इस पर अपनी सहमति नहीं जताई, कांग्रेस सिर्फ इनमें से 3 सीट ही रालोपा को देने को तैयार हुई, जिसके कारण दोनों पार्टियों में गठबंधन नहीं हुआ। अब कांग्रेस ने इन सीटों पर अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए, कांग्रेस ने नागौर से पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को ही अपना प्रत्याशी बनाया।




वहीं विधायक बेनीवाल ने कहा कि रविवार तक रालोपा अपने हर सीट पर उमीदवार का एलान कर देगी। बेनीवाल ने बताया आज शनिवार को पार्टी की मीटिंग रखी गई हैं, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर अहम चर्चा की जाएगी। रविवार को पार्टी अपने सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी।