रालोपा लङेगी राजस्थान मे 25 सीटो पर लोकसभा चुनाव


राज्य की 25 सीटों पर आरएलपी गठबंधन के माध्यम से अपने प्रत्याशी उतारेगी. विधानसभा चुनाव में आरएलपी ने खींवसर के साथ-साथ मेड़ता और भोपालगढ सीट पर जीत दर्ज की थी.

जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए वह बीएसपी, बीटीपी और सीपीआईएम सहित अन्य दलों से गठबंधन के लिए बातचीत कर रही है. आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक और खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को यह घोषणा की.



बेनीवाल ने कहा, ''राज्य की 25 सीटों पर आरएलपी गठबंधन के माध्यम से अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसके लिए बीएसपी, कम्युनिस्ट पार्टी, बीटीपी और अन्य दलों से महत्वपूर्ण दौर की बातचीत चल रही है.'' उन्होंने उम्मीद जताई कि भले ही विधानसभा चुनाव में उनका इस दिशा का प्रयास सफल नहीं रहा लेकिन पूरी उम्मीद है कि लोकसभा में कोई न कोई गठबंधन सामने आएगा.

बेनीवाल ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी आरएलपी ने 57 सीटों पर प्रत्याशी उतारे. उसने तीन सीटों पर जीत ही नहीं दर्ज की बल्कि लगभग दो दर्जन सीटों पर उसके प्रत्याशियों ने अच्छे खासे सम्मानजनक वोट हासिल कर परिणाम बदल दिए. उन्होंने कहा, ''हम शुरू से ही कहते रहते हैं कि सत्ता प्राप्ति हमारा लक्ष्य नहीं है. हम मुद्दों पर आधारित राजनीति करना चाहते हैं.''
हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आम चुनाव में भी पार्टी किसानों को संपूर्ण कर्जा माफी, नि:शुल्क बिजली, बेरोजगारी भत्ते और सरकारी नौकरियों में खाली पद भरने सहित अन्य मुद्दों को लेकर उतरेगी. इस अवसर पर पार्टी के अन्य विधायक इंदिरा देवी व पुखराज भी मौजूद थे. हालांकि किसी अन्य दल का नेता उपस्थित नहीं था. उल्लेखनीय है कि दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में आरएलपी ने खींवसर के साथ-साथ मेड़ता और भोपालगढ सीट पर जीत दर्ज की थी.  Continue Reading